बस्ती चेतना में आप का स्वागत है। बस्ती चेतना पर विज्ञापन देकर सस्ते दरों का लाभ उठायें। संपर्क 7007259802

वैक्सीनेशन सेण्टर, निगरानी समिति और कैली अस्पताल की सीएम ने देखी व्यवस्था

0 201

बस्तीः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला चिकित्सालय में निरीक्षण के दौरान माड्युलर ओटी वैक्सीनेशन सेण्टर पहुॅचकर व्यवस्था का जायजा लिया। प्रमुख अधीक्षक डॉ0 आलोक कुमार ने व्यवस्था के बारे में जानकारी दिया। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि बिना रजिस्ट्रेशन कराने पर भी टीकाकरण कराया जाय। वहॉ भर्ती मरीज सुयश शुक्ल का हालचाल लिया।

ओपेक चिकित्सालय कैली में 50 बेड के पीकू वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होने कहा कि सम्भावना है कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चे अधिक प्रभावित होंगे इसलिए अभी से तैयारी पूरी रखे। बच्चों के डाक्टर तथा पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती करें। मुख्यमंत्री ने ओपेक कैली अस्पताल में टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण किया तथा वहॉ उपस्थित लोगों से बातचीत भी किया। उन्होने कहा कि वे समय से दूसरा डोज भी लगवा ले। उन्होने कहा कि दोनो टीके पूरी तरह सुरक्षित है तथा इसका कोई साइड इफेक्ट भी नही है।

उन्होने कृष्णा भगौती गॉव में स्थित प्राथमिक विद्यालय भैसहिया में मौजूद निगरानी समिति की आशाओ से बातचीत किया। उन्होने निर्देश दिया कि निगरानी समितिया प्रत्येक दिन सुबह-शाम कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की निगरानी करें। उनके बुखार तथा पल्स पर विशेष ध्यान दें। दवाओं की किट समय से सभी व्यक्तियों को उपलब्ध करा दें। घर में आईसोलेशन के नियमों का कडाई से पालन करें, जिससे की अन्य लोग कोरोना से सुरक्षित रह सके। आशाओ ने बताया कि ग्राम प्रधान, आगनबाड़ी कार्यकत्री तथा लेखपाल का सहयोग मिल रहा है। अब मरीजो की संख्या लगातार घट रही है।

- Advertisement -

Government Ad
Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!