बस्ती चेतना में आप का स्वागत है। बस्ती चेतना पर विज्ञापन देकर सस्ते दरों का लाभ उठायें। संपर्क 7007259802

यूपी के मंत्री की कोरोना से मौत, चरथावल से चुने गये थे विधायक

0 159

लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री विजय कश्यप का मंगलवार रात कोरोना से निधन हो गया. बाढ़ एवं नियंत्रण मंत्री कश्यप ने गुडगांव के मेदांता हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। व 2017 के विधानसभा चुनाव में वह चरथावल सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। ये यूपी के 5वें विधायक हैं जिनका कोरोना की दूसरी लहर में निधन हो गया है।

इससे पहले 23 अप्रैल को लखनऊ पश्चिम के विधायक सुरेश श्रीवास्तव, औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर, 28 अप्रैल को बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार और 7 मई को रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी का निधन हो चुका है. मुजफ्फरनगर की चरथावल सीट से विधायक विजय कश्यप को राज्य मंत्री बनाया गया था।

मूलतः संघ कैडर के विजय कश्यप सहारनपुर के जिला बौद्धिक प्रमुख रहे. सहारनपुर जनपद के नानौता के रहने वाले विजय कश्यप का अपनी बिरादरी में खासा जनाधार माना जाता था. पहली बार 2007 में चरथावल से चुनाव लड़े, लेकिन हार का सामना करना पड़ा. 2017 के विधानसभा चुनाव में वह चरथावल सीट से विधायक निर्वाचित हुए. कश्यप भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य रहे थे. 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने सपा प्रत्याशी मुकेश चौधरी को 23 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त दी थी.

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!